April 5, 2024

RajPrisons

All Subject Notes Hindi Mein

फ्रेंच भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे

फ्रेंच भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे

फ्रेंच भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे

French Bhasha Me Thank You Kaise kahenge

नमस्कार दोस्तों ! आज हम आपको हमारी पोस्ट “फ्रेंच भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे” इस के बार में विस्तार से बताने की पूरी कोशिशे करगे ।दोस्तों में आप को आज बताऊंगा की फ्रेंच भाषा में थैंक यू या धन्यवाद कैसे केरे । दोस्तों अगर आपको सीखना है  की फ्रेंच भाषा में थैंक यू या धन्यवाद कैसे केरे तो आप हमारी इस पोस्ट “फ्रेंच भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे”पोस्ट को पूरा पढ़े और सीखे की फ्रेंच भाषा में थैंक यू या धन्यवाद कैसे लिखे और बोले में इस पोस्ट French Bhasha Me Thank You Kaise kahenge में आप को बताऊंगा ।

फ्रेंच भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे

फ़्रांसीसी भाषा थैंक यू कैसे कहेंगे
फ़्रांसीसी भाषा थैंक यू कैसे कहेंगे

आज हम आपको फ्रेंच भाषा में “”थैंक यू”” कैसे कहेंगे ? फ्रेंच भाषा में अगर आप किसी को धन्यवाद कहते हो तो आप‘Merci “,(मर्सी) फ़्रांसीसी भाषा  का प्रयोग कर सकते है ।

फ्रेंच भाषा में “”थैंक यू”” लिखना हो तो इस प्रकार लिखे “”Merci “” और अगर आप को बोलना हो तो आप इस प्रकार बोले ” Merci” (” मर्सी “) का उपोयग करे सकते हो ।

फ्रेंच भाषा में “”थैंक यू सो मच “”कैसे कहेंगे ?

फ्रेंच भाषा में “”थैंक यू सो मच “” लिखना हो तो इस प्रकार लिखे “”merci beaucoup“” और अगर आप को बोलना हो तो आप इस प्रकार बोले merci beaucoup”     ( मर्सी  बौ को) फ़्रांसीसी भाषा  का प्रयोग कर सकते है  और थैंक यू सो मच का अर्थ होता है की  बहुत बहुत धन्यवाद  करना होता है ।

फ़्रांसीसी भाषा थैंक यू कैसे कहेंगे

फ्रेंच भाषा में “”Thanks a lot “” लिखना हो तो इस प्रकार लिखे “”merci beaucoup “” और अगर आप को बोलना हो तो आप इस प्रकार बोले ” merci beaucoup ” (” मर्सी  बौ को  “) फ़्रांसीसी भाषा  का प्रयोग कर सकते है  और थैंक यू सो मच का अर्थ होता है की  बहुत बहुत धन्यवाद  करना होता है ।

फ्रेंच भाषा में “”Thank you for help me””कैसे कहेंगे?

फ्रेंच भाषा में “”Thank you for help me”” लिखना हो तो इस प्रकार लिखे “”Merci de m’aider“” और अगर आप को बोलना हो तो आप इस प्रकार बोले “Merci de m’aider” (” मेर्सी दे मैडेर  “) इस को आप ” मेर्सी दे मैडेर  ” भी बोल सकते हो ।” थैंक यू फॉर हेल्प मि ” का अर्थ होता है की मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद अगर आपको कोई मदद मदद करे रहा है तो उसको फ्रेंच भाषा में  Merci de m’aider बोले सकते हो  ।

फ्रेंच भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे 

अगर आप फ्रेंच भाषा में किसी को “ सॉरी ” बोलना चाहते हो तो आप Désolé (डेजोली: पुरुषों के लिए) और Désolée (डेजोली: लड़की या महिला के लिए) फ़्रांसीसी भाषा  का प्रयोग कर सकते है । ” डेजोली” का अर्थ होता है   “सॉरी” या माफ़ करना  “होता है।

फ्रेंच भाषा में थैंक यू का अनुवाद करो

दोस्तों आप ने मेरी इस पोस्ट के माध्यम से “फ्रेंच भाषा में “”थैंक यू”” का अनुवाद करो” कैसे करे ये लिखना और उस को कैसे बोले ये सिखाया हे अगर आप को ये पोस्ट अच्छी लगी हो और आप ऐसी पोस्ट और पढ़ना चाहते हो तो आप हमें कम्मेंट करें ।

“फ्रेंच भाषा में “”थैंक यू”” का अनुवाद करो”

ये भी पढ़े 

“#स्पैनिश भाषा में “”सॉरी”” कैसे कहेंगे”

जर्मन भाषा में थैंक्स कैसे बोलते हैं

“स्पैनिश भाषा में “”माफ़ करो”” कैसे कहेंगे”

विकिपीडिआ  के अनुसार फ़्रांसीसी भाषा या फ्रेंच भाषा का रोमन भाषा है  जो पुरे संसार में लगभग 90 मिलियन द्वारा प्रथम भाषा के रूप में बोली जाती है मुख्य रूप से ये भाषा फ़्राँस में बोली जाती है  और अधिकांश लोगे फ़्राँस में ही रहते है । फ्रेंच भाषा  का जन्म फ़्राँस में हुआ था  । इस भाषा को बोलने वाले अन्य क्षेत्र भी है ,अधिकांश कनाडा, बेल्जियम, स्विटज़रलैंड, अफ़्रीकी फ़्रेंकोफ़ोन, लक्ज़म्बर्ग और मोनाको । फ़्रांसीसी भाषा को 21 करोड़ लोगो द्वारा दूसरी भाषा के रूप में और 20 करोड़ द्वारा इस भाषा के रूप में बोली जाती है इस भाषा को बोलने के लिए 54 देशो में अच्छी संख्या है

फ्रेंच भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे

  फ्रेंच भाषा 29  देशो में एक आधिकारिक भाषा है  जिनमें से अधिकांशतः ला फ़्रेंकोफ़ोनी नामक फ़्रांसीसी भाषी देशों के समुह से हैं फ्रेंच भाषा united nations की सभी संस्थाओं की और अन्य बहुत से अंतर्राष्ट्रीय संगठनों की भी आधिकारिक भाषा है। दक्षिण-पूर्व एशिया के काफी  हिस्सों में भी फ्रेंच बोली जाती हैं। यह विश्व में   55 देशों की प्रथम  या द्वितीय भाषा है। अंग्रेजी के बाद अंतरराष्ट्रीय संचार में सबसे व्यापक रूप से प्रयोग में ली  जाती है। लगभग 30 करोड़  लोग फ्रेंच को अपनी मूल भाषा के रूप में बोलते हैं।French Bhasha Me Thank You Kaise kahenge  अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे तो कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर लिखना ।

French Bhasha Me Thank You Kaise kahenge

Q फ्रेंच भाषा की लिपि है

ans. फ्रेंच भाषा की लिपि रोमन है

Q  फ्रेंच भाषा कैसे बोली जाती है

ans.यह इंग्लिश की बजाय, फ्रेंच में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि अन्य भाषाओं के बोलने वालों के लिए शब्दों को उनके ध्वनि के तरीके से अलग तरीके से लिखा जाता है। जैसे, फ्रेंच में स्वर “eau” होता है, जिसका उच्चारण “o” होता है या “oi” जिसका उच्चारण “wa” होता है। आपको यह जानना होगा कि ये उच्चारण कैसे काम करते हैं।

Qभारत के किस राज्य में फ्रेंच भाषा बोली जाती है?

ans केरल  

यह भी पढ़े:

स्पैनिश भाषा में माफ़ करो कैसे कहेंगे

 

error: Content is protected !!
6
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x